Multibagger Stock: 1 साल में 5 गुना रिटर्न देने वाले इस शेयर में FII और LIC ने बढ़ाई हिस्सेदारी, Q2 नतीजों ने किया सभी को हैरान!

Multibagger Stock: पिछले एक साल में 5 गुना और पिछले 6 महीने में ढाई गुना रिटर्न देने वाले PC Jeweller के शेयर में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है। विदेशी निवेशकों (FIIs) से लेकर LIC तक ने इस स्टॉक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। खास बात यह है कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही (Q2FY25) में शानदार नतीजे पेश किए हैं, जिससे स्टॉक में तेजी और भी बढ़ गई है। आइए जानते हैं, कंपनी के प्रदर्शन और निवेशकों की दिलचस्पी की पूरी जानकारी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PC Jeweller शेयर पर क्यों हो रही है भारी खरीदारी?

PC Jeweller के शेयर ने 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है, सोमवार को 5% की बढ़त के साथ 185 रुपये पर खुले। हालांकि, ऊंचे स्तर पर प्रॉफिट बुकिंग के चलते स्टॉक में कुछ गिरावट भी देखने को मिली, लेकिन लंबी अवधि में निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा हुआ है।

तिमाही नतीजों ने किया प्रभावित

PC Jeweller ने Q2FY25 के नतीजों में 178.88 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 138.13 करोड़ रुपये के नेट लॉस से एक बड़ा उछाल है। यानी इस साल तिमाही में 230 प्रतिशत की वृद्धि हुई। नेट सेल्स में भी 12.4 प्रतिशत का उछाल देखा गया, जो बढ़कर 504.97 करोड़ रुपये हो गई। वहीं, पहली छमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 75.3 प्रतिशत बढ़कर 906 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2024 की पहली छमाही में 309 करोड़ रुपये के लॉस से बड़ा सुधार है।

FII और LIC ने बढ़ाई हिस्सेदारी

सितंबर 2024 तक भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.45 प्रतिशत कर ली है। वहीं, विदेशी निवेशक (FIIs) ने 34,91,555 शेयर खरीदकर अपनी हिस्सेदारी जून 2024 में 2.57 प्रतिशत से बढ़ाकर 3.31 प्रतिशत कर दी है। स्टॉक ने अपने 52 वीक लो 27.66 रुपये प्रति शेयर से अब तक 570 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, जिसने इसे निवेशकों का पसंदीदा बना दिया है।

PC Jeweller के बिजनेस की डिटेल्स

PC Jeweller सोने, प्लैटिनम, हीरे और चांदी की ज्वेलरी के डिजाइन, निर्माण और बिक्री का कारोबार करता है। कंपनी अज़वा, स्वर्ण धरोहर और लवगोल्ड जैसे लोकप्रिय ब्रांड्स के जरिए पूरे भारत में अपना व्यापार फैलाती है। इसके साथ ही, कंपनी के स्टॉक में लगातार बढ़ती FII और LIC की हिस्सेदारी से भविष्य में और भी मुनाफे की उम्मीद जताई जा रही है।

निवेशकों के लिए क्या संकेत हैं?

PC Jeweller के शानदार प्रदर्शन और विदेशी निवेशकों की बढ़ती हिस्सेदारी को देखते हुए, यह स्टॉक आने वाले समय में और भी बेहतर रिटर्न दे सकता है। हालांकि, बाजार की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सही समय पर निवेश और मुनाफावसूली की रणनीति जरूरी है।

Read Also: Multibagger Stock: सिर्फ 4 साल में इस शेयर ने करोड़पति बनाया, जाने कंपनी क्या काम करती है?

Read Also: TATA Group का यह स्टॉक आज Nifty 50 में सबसे ज्यादा गिरा, जाने इसके पीछे का कारण

Read Also: Bajaj Housing Finance Results: 545 करोड़ का मुनाफा, क्या स्टॉक को ऊपर ले जा पायेगा?

डिस्क्लेमर: स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन हैं। कृपया निवेश करने से पहले खुद की रिसर्च करें या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य लें और उसके अनुसार ही निर्णय लें। इस आर्टिकल में दी गई सूचनाओं का उद्देश्य आम जनों के साथ निवेशकों और ट्रेडर्स को जागरूक करना और उनकी जानकारी में वृद्धि करना है।


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment