YES Bank Share Target Price: ₹31 पर पहुंच सकते हैं, आनंद राठी ने दी 32% उछाल की भविष्यवाणी

YES Bank Share Target Price: YES Bank के शेयरों में एक बार फिर से जान आई है, और इसका पूरा श्रेय तकनीकी संकेतों और सकारात्मक विकासों को जाता है। सोमवार को YES बैंक के शेयर ₹23.5 पर बंद हुए, जिससे बैंक की कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग ₹73,700 करोड़ तक पहुंच गई। घरेलू ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने YES बैंक के शेयरों पर 32% तक की उछाल की भविष्यवाणी की है, और उनका मानना है कि अगले छह महीनों में यह शेयर ₹31 तक पहुंच सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

YES Bank के लिए सकारात्मक तकनीकी संकेत

हाल ही में YES Bank ने दैनिक चार्ट पर एक महत्वपूर्ण नकारात्मक ट्रेंडलाइन को तोड़ा, जो कि इसके मूल्य चाल में संभावित परिवर्तन का संकेत देता है। इस तकनीकी ब्रेक के बाद, स्टॉक ने एक समेकन अवधि में प्रवेश किया, जिसमें इसने टूटे हुए ट्रेंडलाइन का पुन: परीक्षण किया। आनंद राठी के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक जिगर एस पटेल ने कहा, “ट्रेंडलाइन का यह पुन: परीक्षण दर्शाता है कि अब यह रेजिस्टेंस नहीं, बल्कि समर्थन के रूप में काम कर रही है।”

Northern Arc Capital IPO GMP एवं अन्य Details 2024, इतना होगा लिस्टिंग गेन!

YES Bank के शेयर 200-DEMA हाई-लो बैंड का लगातार सम्मान कर रहे हैं, जो कि एक महत्वपूर्ण डायनामिक सपोर्ट है। साथ ही, रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) ने भी अपने नकारात्मक ट्रेंडलाइन को तोड़ दिया है, जो कि शेयर के लिए एक सकारात्मक संकेत है। इन तकनीकी संकेतों को ध्यान में रखते हुए, निवेशकों को ₹23-24 के बीच इस शेयर में लंबी स्थिति लेने की सलाह दी जा रही है, और इसका लक्ष्य ₹31 रखा गया है। साथ ही, स्टॉप लॉस ₹19.75 पर रखा जाना चाहिए।

CARE रेटिंग्स ने दिया बड़ा समर्थन

YES Bank को हाल ही में CARE रेटिंग्स से भी एक बड़ा समर्थन मिला है। CARE ने बैंक के इन्फ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड्स और बेसल III टियर II बॉन्ड्स की रेटिंग को अपग्रेड कर CARE A+/Stable कर दिया है। साथ ही, बैंक की सर्टिफिकेट ऑफ डिपॉजिट (CoD) रेटिंग को CARE A1+ पर पुन: पुष्टि की है।

Bajaj Housing Finance Share: पैसा 2गुना करने के बाद शेयर का नया टारगेट ₹200 के ऊपर

आरबीआई का निर्णय और आगे की संभावनाएँ

हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने जापान की सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन (SMBC) द्वारा YES बैंक में 51% हिस्सेदारी खरीदने की योजना को अस्वीकार कर दिया। इस खबर के बाद SMBC की हिस्सेदारी खरीदने की योजना FY25 में पूरी होती नहीं दिख रही। हालांकि, YES बैंक के शेयरों में तकनीकी आधार पर तेजी की संभावना बनी हुई है।

निष्कर्ष

YES Bank ने हाल के दिनों में महत्वपूर्ण तकनीकी सुधार दिखाया है। आनंद राठी का मानना है कि यह शेयर ₹31 तक पहुंच सकता है, जिससे इसमें 32% तक की उछाल की उम्मीद है। जिन निवेशकों को जोखिम उठाने में रुचि है, उनके लिए यह एक बढ़िया अवसर साबित हो सकता है।

ITC Share Target Price: स्टॉक ब्रोकर ने टारगेट प्राइस बढ़ा कर ₹595 किया!

डिस्क्लेमर: स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन हैं। कृपया निवेश करने से पहले खुद की रिसर्च करें या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य लें और उसके अनुसार ही निर्णय लें। इस आर्टिकल में दी गई सूचनाओं का उद्देश्य आम जनों के साथ निवेशकों और ट्रेडर्स को जागरूक करना और उनकी जानकारी में वृद्धि करना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment