Bajaj Housing Finance Share: पैसा 2गुना करने के बाद शेयर का नया टारगेट ₹200 के ऊपर, रिपोर्ट में बताया आगे क्या होगा

Bajaj Housing Finance के शेयर का नया टारगेट जारी हो चुका है। Phillip Capital की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा स्तर से 27% की ग्रोथ देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, शेयर छोटी अवधि में ₹210 का स्तर छू सकता है, और इसे खरीदने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bajaj Housing Finance Limited (BHFL) के शेयर के लिए 5 मुख्य कारण बताए गए हैं, जिनकी वजह से यह टारगेट निर्धारित किया गया है:

  • High-Earning Home Loan Customers: BHFL के औसत होम लोन ग्राहक सालाना ₹1.4 मिलियन की कमाई करते हैं, जिससे कंपनी को प्रमुख मार्केट में pricing power मिलती है। इससे उन्हें कड़ी competition के बीच भी फायदा होता है।
  • 40% Loans Existing Customers से: BHFL के होम लोन का लगभग 40% existing Bajaj Finance customers से आता है, और इनमें से 90% लोन salaried individuals को दिए जाते हैं। इससे कंपनी की cost कम रहती है और medium-term में higher return ratio में मदद मिलती है।

PPF New Rules 2024

  • 70% Loans Property के Against: कंपनी के लोन का लगभग 70% हिस्सा property के against secured है, जो कंपनी की financial stability को बनाए रखता है।
  • Branch Efficiency Industry Leaders के बराबर: BHFL की ग्रोथ के साथ, इसका प्रति ब्रांच Assets Under Management (AUM) अब LIC Housing Finance के करीब पहुंच रहा है, और इसका प्रति कर्मचारी AUM Can Fin Homes के बराबर हो गया है।
  • Lower Borrowing Costs: BHFL की borrowing costs Can Fin Homes से भी कम हैं, जिससे कंपनी को एक competitive edge मिलता है।

Bajaj Housing Finance: शानदार स्टॉक परफॉर्मेंस

सोमवार, 16 सितंबर 2024 को, Bajaj Housing Finance Limited ने स्टॉक मार्केट में शानदार शुरुआत की। कंपनी के शेयर ₹70 के issue price की तुलना में ₹150 पर list हुए, यानी कीमत दोगुनी हो गई। अब, नए टारगेट के साथ, स्टॉक के ₹210 तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

Swiggy IPO में निवेश का सुनहरा मौका!

इस रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि Bajaj Housing Finance के शेयर मजबूत investment opportunity बने हुए हैं, जो मजबूत fundamentals और market positioning पर आधारित हैं।

डिस्क्लेमर: स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन हैं। कृपया निवेश करने से पहले खुद की रिसर्च करें या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य लें और उसके अनुसार ही निर्णय लें। इस आर्टिकल में दी गई सूचनाओं का उद्देश्य आम जनों के साथ निवेशकों और ट्रेडर्स को जागरूक करना और उनकी जानकारी में वृद्धि करना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment