WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Kronox Lab Sciences IPO: 59% लिस्टिंग गेन का मौका!

Kronox Lab Sciences IPO: क्रोनॉक्स लैब साइंसेज का आईपीओ 03 जून 2024 से निवेशकों के आवेदन के लिए खुल रहा है। इस आईपीओ में अप्लाई करने की लास्ट डेट 05 जून 2024 है। इस प्रकार आईपीओ में अप्लाई करने के लिए निवेशकों को कुल 3 दिन का समय मिलेगा। इस आईपीओ का GMP वर्तमान समय में 80 रुपए के लगभग चल रहा है जो की इसके ऑफर प्राइस ₹136 का 59% है। Kronox Lab Sciences IPO के बारे में विस्तार से जानने के लिए आर्टिकल को आगे पढ़ते रहें।

Kronox Lab Sciences IPO

Kronox Lab Sciences IPO: महत्वपूर्ण तिथियां और प्राइस बैंड एक नजर में

IPO खुलने की तारीख3 जून, 2024
IPO बंद होने की तारीख5 जून, 2024
IPO का प्राइस बैंड₹129 से ₹136 प्रति शेयर
फेस वैल्यू10/- रुपए प्रति इक्विटी शेयर
रिटेल कोटा35%
QIB (Qualified Institutional Buyers) कोटा50%
NII (Non-Institutional Investor) कोटा15%
IPO साइजलगभग ₹130.15 करोड़
ऑफर फॉर सेललगभग 95.70,000 इक्विटी शेयर
IPO लिस्टिंग ऑनBSE & NSE
Kronox Lab Sciences IPO अलॉट्मेंट डेट6 जून 2024
Kronox Lab Sciences IPO रिफंड्स स्टार्ट7 जून 2024
Kronox Lab Sciences IPO क्रेडिट टू डिमैट अकाउंट7 जून 2024
Kronox Lab Sciences IPO लिस्टिंग डेट10 जून 2024
Kronox Lab Sciences IPO GMP (31/05/2024)₹80 (59%)

Mazagon Dock Shipbuilders Dividend

Kronox Lab Sciences IPO: मार्केट लॉट

एप्लिकेशनलॉटशेयर्सअमाउंट
रिटेल मिनिमम1110₹14,960
रिटेल मैक्सिमम131,430₹1,94,480
S-HNI मिनिमम141,540₹2,09 ,440
B-HNI मिनिमम677,370₹10,02,320

क्रोनॉक्स लैब साइंसेज के बारे में

गुजरात स्थित यह कंपनी फार्मास्यूटिकल, एग्रोकेमिकल, पर्सनल केयर, मेटल रिफाइनरी और एनिमल हेल्थ प्रोडक्ट्स जैसी विविध और महत्वपूर्ण इंडस्ट्रीज के लिए उच्च शुद्धता वाले स्पेशियलिटी फाइन केमिकल्स का निर्माण करती है। यह कंपनी 185 से अधिक प्रकार के उत्पादों की पेशकश करती है, जिनमें फॉस्फेट, सल्फेट, एसीटेट, क्लोराइड, साइट्रेट, नाइट्रेट्स, नाइट्राइट्स, कार्बोनेट, EDTA डेरिवेटिव्स, हाइड्रॉक्साइड, सक्सिनेट और ग्लूकोनेट शामिल हैं।

यह कंपनी अपने उत्पादों को न केवल भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर 20 से अधिक देशों में ग्राहकों को सप्लाई करती है। उच्च गुणवत्ता और विविधता के कारण, इसके उत्पाद विभिन्न इंडस्ट्रीज में व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं। फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में इसके केमिकल्स का उपयोग दवाओं के निर्माण में किया जाता है, जबकि एग्रोकेमिकल सेक्टर में यह कीटनाशकों और फसलों के विकास में मददगार होते हैं। पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स जैसे क्रीम, शैंपू और अन्य सौंदर्य प्रसाधनों में भी इन केमिकल्स का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

इसके अलावा, मेटल रिफाइनरी उद्योग में इन केमिकल्स का उपयोग धातुओं को शुद्ध करने और उन्हें बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। एनिमल हेल्थ प्रोडक्ट्स में भी इन केमिकल्स का उपयोग जानवरों के स्वास्थ्य और उनकी उत्पादकता को बढ़ाने में होता है। इस प्रकार, यह कंपनी विभिन्न इंडस्ट्रीज की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक व्यापक और विविध उत्पाद रेंज प्रदान करती है, जो गुणवत्ता और विश्वसनीयता में उत्कृष्ट हैं।

Stepup AMC Sip in Zerodha Coin

Kronox Lab Sciences का फाइनेंशिय

YearRevenuePAT
2020₹63.24₹9.73
2021₹83.34₹13.63
2023₹97.50₹16.62

Kronox Lab Sciences के प्रमोटर्स

  • जोगिंदरसिंह जसवाल
  • केतन रमानी
  • प्रीतेश रमानी

Kronox Lab Sciences जैसी अन्य कंपनियां

  • तत्व चिंतन फार्मा केम लिमिटेड
  • टैनफैक इंडस्ट्रीज लिमिटेड
  • नियोजेन केमिकल्स लिमिटेड
  • सिगाची इंडस्ट्रीज लिमिटेड
  • डीएमसीसी स्पेशियलिटी केमिकल लिमिटेड

Kronox Lab Sciences IPO में कैसे अप्लाई करें?

Kronox Lab Sciences IPO में अप्लाई करने के लिए आपके पास डिमैट और ट्रेडिंग अकाउंट होना चाहिए, अगर अभी तक आपने अपना डिमैट और ट्रेडिंग अकाउंट ओपन नहीं किया है तो आज ही ओपन करें पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है और 24 से 48 घंटो में आपका डिमैट और ट्रेडिंग अकाउंट ओपन होकर पूरी तरह ऑपरेटिव हो जाता है। अगर आप एक अच्छा और कम खर्चीला ब्रोकर खोज रहे हैं तो मेरी सलाह है की आप जिरोधा के साथ अपना अकाउंट ओपेन करें, Zerodha के साथ अकाउंट ओपन करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

उम्मीद करता हूं की यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित होगा, कृपया इसे अपने मित्रों, के साथ अवश्य शेयर करें। आर्टिकल पूरा पढ़ने और अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद!

डिस्‍क्‍लेमर: आईपीओ में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है। यहां आईपीओ की डीटेल्स दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है, कृपया निवेश से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से परामर्श अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें: Zerodha Nifty 100 ETF NFO

Author

  • Varun Singh

    नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम वरुण सिंह है। मैं एक यूटूबर, ब्लॉगर और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हूं। मुझे अपने खाली समय में ब्लॉग लिखना और वीडियो बनाना बेहद पसंद हैं। मेरा उद्देश्य है की पाठकों को हिंदी में सरल, शुद्ध और जल्दी जानकारियां मिल सकें, खास कर फाइनेंस, बिजनेस, बैंकिंग, स्टॉक मार्केट आदि वित्त जगत से जुड़ी खबरे, अपडेट्स और इन्हीं विषयों से जुड़ी समस्याओं को ध्यान में रख कर इस वेबसाइट का निर्माण किया गया है।

    View all posts

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now