WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Notes feature Zerodha Kite Web 2024: ज़ेरोधा के नए अपडेट के बारे में जानें !

Notes feature Zerodha Kite Web: ज़ेरोधा द्वारा समय-समय पर अपडेट लाये जाते हैं, इसी क्रम में ज़ेरोधा ने ज़ेरोधा काइट वेब वर्जन यूजर्स के लिए नोट्स फीचर इंट्रोड्डयूस किया है। यह फीचर कई मायनों में निवेशकों, स्विंग ट्रेडर्स के साथ शार्ट टर्म ट्रेडर्स की मदद कर सकेगा। Notes feature Zerodha Kite Web में कैसे यूज़ कर सकते हैं जानने के लिए आर्टिकल को आगे पढ़ते रहिए।

Notes feature Zerodha Kite Web: ज़ेरोधा के नए अपडेट के बारे में जानें !

Notes feature Zerodha Kite Web क्या है?

ज़ेरोधा काइट वेब का नोट फीचर यूजर्स को इस बात की इजाज़त देता है की वो किसी स्टॉक या अन्य इंस्ट्रूमेंट्स को अपने वाच लिस्ट में जिस भी कारण से डाल रहे हैं उसके कारण को उसी स्टॉक के नीचे नोट्स के सेक्शन में नोट कर सकता है। कई बार निवेशक रिसर्च करके किसी स्टॉक को अपनी वाच लिस्ट में ऐड करते हैं और कुछ दिनों बाद यह भूल जाते हैं की उस स्टॉक को क्यों ऐड किया था लेकिन अब Notes feature आने से इस समस्या से बचा जा सकेगा।

Zerodha Account Opening Charges

Notes feature काइट वेब में कहाँ दिखता है?

  • सबसे पहले ज़ेरोधा काइट वेब में लॉगिन करना है।
  • अब वॉचलिस्ट में ऐड किसी स्टॉक पर कर्सर ले जाएं।
  • अब तीन बिंदियों पर कर्सर को रखें, मोर का ऑप्शन पॉपअप होगा, इसी पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही दूसरा ऑप्शन नोट्स का मिलेगा।

Notes feature का प्रयोग कैसे करें

नोट्स के ऑप्शन पर क्लिक करने पर आपके सामने एक बॉक्स खुल जायेगा यहाँ पर आप टाइप करके कुछ भी लिख सकते हैं। कृपया ध्यान रखें की लिखने की सीमा 512 कैरक्टर्स तक सीमित है। नोट्स लिखने के बाद बॉक्स के नीचे बने टिक पर क्लिक करना है जिससे आपका नोट्स सेव हो जायेगा। इस नोट्स को आप कभी भी एडिट या डिलीट कर सकते हैं।

यहाँ पर आपको एक बात और ध्यान में रखनी है की एक ही स्टॉक को अगर आप दो अलग-अलग वॉचलिस्ट में ऐड करते हैं तो जिस वाच लिस्ट में आपने नोट्स ऐड किया था वो वही दिखाई देगा किसी अन्य वाचलिस्ट में नहीं शो होगा।

Stepup AMC Sip in Zerodha Coin

Notes feature की कुछ अन्य बातें

  • यह फीचर अभी ज़ेरोधा काइट की वेबसाइट के लिए ही उपलब्ध है जल्द ही यह ज़ेरोधा काइट के मोबाइल ऐप के लिए भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
  • अगर आप अपनी वॉचलिस्ट से किसी ऐसे स्टॉक को डिलीट करते हैं जिसके लिए आपने नोट्स ऐड किये हुए थे तो इस दशा में आपके उस स्टॉक के नोट्स भी डिलीट हो जायेंगे

Notes feature मोबाइल में कैसे यूज़ करें

open zerodha account free

यह भी पढ़ें:

Author

  • Varun Singh

    नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम वरुण सिंह है। मैं एक यूटूबर, ब्लॉगर और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हूं। मुझे अपने खाली समय में ब्लॉग लिखना और वीडियो बनाना बेहद पसंद हैं। मेरा उद्देश्य है की पाठकों को हिंदी में सरल, शुद्ध और जल्दी जानकारियां मिल सकें, खास कर फाइनेंस, बिजनेस, बैंकिंग, स्टॉक मार्केट आदि वित्त जगत से जुड़ी खबरे, अपडेट्स और इन्हीं विषयों से जुड़ी समस्याओं को ध्यान में रख कर इस वेबसाइट का निर्माण किया गया है।

    View all posts

1 thought on “Notes feature Zerodha Kite Web 2024: ज़ेरोधा के नए अपडेट के बारे में जानें !”

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now